The Definitive Guide to ऑफिस में करें ये काम बने रहेंगे स्वस्थ

Wiki Article



एप्पल और पीनट बटर –एप्पल और पीनट बटर खाने में बेहद स्वादिष्ट, फुलफिलिंग और हेल्दी स्नैक ऑप्शन होता है. पीनट बटर में प्रोटीन और हेल्दी फैट्स मौजूद होते हैं, वहीं एप्पल फाइबर्स का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है जो डाइजेशन को बेहतर करने के साथ-साथ दिनभर एनर्जेटिक रहने में मदद करता है.

ऑफिस वालों के साथ-साथ आपको खुद भी अपनी सेहत के प्रति जागरुक होना चाहिए। ऐसे में हल्की-फुल्की भूख लगने पर हमेशा अच्छा खाने की ही सोचें। ऐसे में अपने पास भुने हुए चने, अलग तरह के रोस्टेड अनाज, गुड़ चना, फ्रूट, स्प्राउट्स या फिर कुछ हेल्दी ड्रिंक्स रखें। अपना लंच हमेशा अपने साथ लेकर जाएं, लंच के बाद हल्की-फुल्की सैर जरुर करें, इससे लंच के बाद आपको सुस्ती महसूस नहीं होगी।

सुबह नींद से जागने के बाद अपने शरीर को स्ट्रेच जरूर करें. यह आपकी कमर के लिए अच्छा साबित होगा.

हम आपको कभी स्पैम नहीं करेंगे, आप कभी अनसब्सक्राइब कर सकते हैं।

अभी से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा

इस देश ने सबसे कठोर समलैंगिकता विरोधी कानून को दी मंजूरी, मौत की सजा तक का प्रावधान

ठीक से नींद नहीं होने, सुबह की शुरूआत सही न होने या फिर स्वास्थ्य समस्याओं के कारण कई बार आप ऑफिस में नींद या आलस महसूस करते हैं। ऐसे समय आपके काम की गति धीमी हो जाती है और आपके शरीर में ऊर्जा का संचार नहीं होता जिससे आपको नींद आती है। लेकिन इन चीजों से बचना और ऊर्जा बनाए रखना बेहद जरूरी है क्योंकि इनका सीधा प्रभाव आपके काम पर पड़ता है। तो चलिए जानते हैं, काम के दौरान ऑफिस में ऊर्जावान रहने के यह तरीके - 

विश्व जुर्म टेक्नोलॉजी वेब स्टोरीज

धोनी का जन्म ट्रॉफी जीतने के लिए हुआ था, भारत में उनके जैसा कप्तान नहीं : सहवाग

कम खाना खाएं जो लोग लंच में भारी भोजन करते हैं, उनको लंच के बाद ज्यादा नींद आने लगती है। इसलिए लंच में हल्का भोजन करें। इससे नींद की समस्या दूर होती है। इसके अलावा खाने के बाद website मीठा खाने से भी नींद आती है। इसलिए अगर आप लंच में मीठा खाना पसंद करते हैं तो मीठे को त्याग दें।

लिप्स और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाकर ये बबली गर्ल अब दिखने लगीं ऐसी, पहचानना मुश्किल

टीवी, पंखा और लाइट सब चलेगा दनादन, ये छोटू डिवाइस है बड़े काम की चीज

सीएम सिद्दारमैया ने कहा क‍ि आपके पिता एक विधायक थे और आपने सदन में सदना वीरा पुरस्कार जीता था। हम सभी जानते हैं कि आप एक बहुत अच्छे विधायक हैं। स्पीकर की सीट पर बैठने वाले लोगों को पार्टी लाइन से हटकर काम करना चाहिए। विधानसभा में वरिष्ठ के साथ-साथ युवा विधायक भी हैं। राज्य में ज्वलंत समस्याएं हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून और व्यवस्था को बनाए रखा जाना चाहिए और सात करोड़ कन्नड़ लोगों का कल्याण किया जाना चाहिए।

नाश्ता न लेने के बाद हम दोपहर और रात में ज्यादा खा लेते हैं. यह आदत सेहत के लिए नुकसानदायक सिद्ध होती है.

Report this wiki page